हैडलाइन्स

क्यों ट्रेंड हो रहा है ‘जस्टिस फॉर अंकिता’

बीते एक दिन से उत्तराखंड से सरोकार रखने वाले सोशियल मीडिया पेजों में अंकिता भंडारी के लापता होने संबंधित स्टेटस लगाये जा रहे थे. जिसके मुताबिक़ ऋषिकेश के वनंतरा रिजार्ट में काम करने वाली पौड़ी के डोभ श्रीकोट की अंकिता भंडारी बीते 18 सितम्बर को रिजार्ट से रहस्यमय ढंग से लापता है.
(Ankita Bhandari Missing Case Report)

सोशियल मीडिया में मामला वायरल होने के बाद 22 सितम्बर के दिन यह मामला राजस्व पुलिस से नागरिक पुलिस में ट्रांसफर कर दिया गया है. 18 सितम्बर से अब तक इस घटना का सिलसिलेवार घटनाक्रम कुछ इस प्रकार है-

19 सितम्बर को रिजार्ट के संचालक पुलकित आर्य ने राजस्व पुलिस को अंकिता की गुमशुदगी की तहरीर दी. राजस्व क्षेत्र गंगा भोपगुर स्थित वनंन्तरा रिजार्ट में ग्राम श्रीकोट पट्टी नांदलस्यूं पौड़ी गढ़वाल निवासी अंकिता भंडारी (19 वर्ष) रिसेप्शनिस्ट के रूप में बीते अगस्त के आखिर से काम कर रही थी.

तहरीर के अनुसार अंकिता कुछ समय से अंकिता मानसिक तनाव में थी. उसके मन को बहलाने के लिए पुलकित और सौरभ उसे 18 सितंबर को दुपहिया वाहन पर ऋषिकेश की ओर ले गए थे. जहां से देर सायं को वह सभी रिजॉर्ट में लौट आए थे. इसके बाद वह अपने-अपने कमरे में सोने के लिए चले गए. 19 सितंबर की सुबह पता चला कि अंकिता अपने कमरे में नहीं है जिसके बाद अंकिता की काफी तलाश की गई मगर, उसका कुछ पता नहीं चल पाया. अंकिता के पिता से भी जानकारी लेने पर पता चला कि वह गांव भी नहीं पहुंची.  

घटनाक्रम में परिवार वालों के पक्ष अनुसार उन्हें अंकिता की गुमशुदगी की बात सबसे पहले रिजॉर्ट की ओर से नहीं मिली. युवती के मित्र जम्मू निवासी पुष्प ने उसके स्वजन को यह सूचना दी थी. जिसके बाद स्वजन रिजार्ट में पहुंचे जहां उन्हें रिजार्ट संचालक और स्टाफ का व्यवहार संदिग्ध लगा. राजस्व पुलिस की कारवाई से असंतुष्ट अंकिता भंडारी के पिता अन्य स्वजनों के साथ राज्य महिला आयोग से मिले.
(Ankita Bhandari Missing Case Report)

राज्य महिला आयोग और पौढ़ी जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद मामला राजस्व पुलिस से नागरिक पुलिस को स्थानांतरित किया गया. वर्तमान में यह मामला लक्ष्मणझूला थाने को ट्रांसफर किया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए लक्ष्मणझूला पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए 24 घंटे  के अन्दर मुख्य अभियुक्त वनंतरा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित सहित 02 अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार कर केस वर्कआउट कर लिया गया है.

इस मामले में हुए अन्य खुलासे के अनुसार पुष्प ने पुलिस तथा मीडिया को उसके साथ हुई अंकिता की बातचीत और व्हाट्सअप चेट की जानकारी दी. इस चैटिंग को पढ़कर साफ नजर आ रहा है कि अंकिता के साथ रिसार्ट संचालक तथा मैनेजर का व्यवहार कुछ सहज नहीं था. अंकिता ने अपने दोस्त को चेट में यह भी बताया कि उसे रिसार्ट में आने वाले वीआइपी ग्राहकों को खुश करने के लिए एक्स्ट्रा सर्विस देने के लिए दबाव डाला जा रहा था. इतना ही नहीं अंकिता ने अपने साथ अश्लील हरकत किए जाने की बात भी बताई है. पुलिस ने अंकिता की इस चेटिंग के स्क्रीन शाट भी जांच में शामिल किए हैं.   

आरोपी पुलकित आर्य भाजपा पूर्व राज्य मंत्री भाजपा विनोद आर्य का बेटा बताया गया है. आरोपी पुलकित आर्य का नाम विवादों में तब आया था जब लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के विवादित नेता अमरमणि त्रिपाठी के साथ उत्तरकाशी में प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंच गया था.  
(Ankita Bhandari Missing Case Report)

यमकेश्वर विधायक रेनु बिष्ट का भी इस मामले पर बयान आया है. उन्होंने कहा कि ‘यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र सहित समस्त उत्तराखंड के भाइयों-बहनों जो अभी हाल ही की घटना घटित हुई है, जिसमें हमारी उत्तराखंड की बेटी के अपहरण का मामला सामने आया है. जबसे यह मामला मेरे संज्ञान में आया है, तभी से मैं धरातल पर इस घटना की पूरी जानकारी ले रही थी. इस सम्बन्ध में मैंने लड़की के परिजनों से भेंट भी करी और प्रशासन को सख्त से सख्त कदम उठाने के निर्देश भी दिये हैं.

इस बीच सोशियल मीडिया में जस्टिस फॉर अंकिता भंडारी तेजी से ट्रेंड कर रहा है. सुबह से आ रही अपुष्ट खबरों में कहा जा रहा है कि आरोपियों ने अंकिता भंडारी की हत्या कर दी गयी है. खबर लिखे जाने तक पौड़ी पुलिस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अभियुक्तों ने अंकिता को एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसकी हत्या कर नहर में फेंक दिया. जनपद की एसडीआरएफ, जल पुलिस, गोताखोरों एवं पुलिस टीम द्वारा मृतक शरीर की ख़ोजबीन जारी है.
(Ankita Bhandari Missing Case Report)

दैनिक जागरण द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के आधार पर

Support Kafal Tree

.

काफल ट्री वाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिये यहाँ क्लिक करें: वाट्सएप काफल ट्री

काफल ट्री की आर्थिक सहायता के लिये यहाँ क्लिक करें

Kafal Tree

Recent Posts

कानून के दरवाजे पर : फ़्रेंज़ काफ़्का की कहानी

-अनुवाद : सुकेश साहनी कानून के द्वार पर रखवाला खड़ा है. उस देश का एक…

2 days ago

अमृता प्रीतम की कहानी : जंगली बूटी

अंगूरी, मेरे पड़ोसियों के पड़ोसियों के पड़ोसियों के घर, उनके बड़े ही पुराने नौकर की…

5 days ago

अंतिम प्यार : रवींद्रनाथ टैगोर की कहानी

आर्ट स्कूल के प्रोफेसर मनमोहन बाबू घर पर बैठे मित्रों के साथ मनोरंजन कर रहे…

5 days ago

माँ का सिलबट्टे से प्रेम

स्त्री अपने घर के वृत्त में ही परिवर्तन के चाक पर घूमती रहती है. वह…

6 days ago

‘राजुला मालूशाही’ ख्वाबों में बनी एक प्रेम कहानी

कोक स्टूडियो में, कमला देवी, नेहा कक्कड़ और नितेश बिष्ट (हुड़का) की बंदगी में कुमाऊं…

1 week ago

भूत की चुटिया हाथ

लोगों के नौनिहाल स्कूल पढ़ने जाते और गब्दू गुएरों (ग्वालों) के साथ गुच्छी खेलने सामने…

1 week ago