हैडलाइन्स

भाजपा नेता का बेटा निकला अंकिता का हत्यारा

पौड़ी गढ़वाल की अंकिता भंडारी की हत्या की पुष्टि पुलिस द्वारा कर दी गयी है. अंकिता का हत्यारा रिजार्ट मालिक पुलकिट आर्य ही निकला. पुलकित आर्य भाजपा पूर्व राज्य मंत्री भाजपा विनोद आर्य का बेटा है. पुलिस द्वारा पहले कहा गया था कि अभियुक्तों द्वारा अंकिता भंडारी को सुनसान जगह पर ले जाकर हत्या कर नहर में फेंक दिया गया. अब जारी विज्ञप्ति में पुलिस द्वारा कहा जा रहा है कि चीला रोड पर नहर किनारे अभियुक्त पुलकित की अंकिता के साथ बहस हो गयी. अंकिता और अभियुक्तों के बीच हाथापाई हुई जिसमें अभियुक्तों ने अंकिता को धक्का दे दिया और वह नहर में गिरी व एक-दो बार पानी के ऊपर आकर चिल्लाई उसके बाद नहर में डूब गयी.
(Ankita Bhandari Murder Case Report)

पौड़ी पुलिस का पूर्व में जारी बयान

अंकिता भंडारी की हत्या के मामले के चलते राज्यभर की जनता आक्रोशित है ऐसे में पुलिस द्वारा जारी दोनों बयानों के अंतर की वजह से भी लोग सवाल कर रहे हैं? पौड़ी पुलिस द्वारा जारी पूरी पुलिस विज्ञप्ति इस तरह है-

राजस्व क्षेत्र पट्टी उदयपुर पला- 2 तहसील यमकेश्वर जनपद पौड़ी गढ़वाल पर पंजीकृत मु0अ0सं0- 01/2022, धारा-365 भादवि की विवेचना हस्वआदेश श्रीमान जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल राजस्व पुलिस से थाना लक्ष्मणझूला पुलिस को स्थानान्तरित हुई. प्रकरण वादी की पुत्री अंकिता भण्डारी उम्र 19 वर्ष का वनतरा रिजॉर्ट गंगा भोगपुर से दिनांक 18/19.09.2022 को लापता होने से सम्बन्धित था प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुये श्रीमान पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड श्री अशोक कुमार द्वारा श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल श्री यशवन्त सिंह चौहान को खुलासे के लिये कड़े दिशा निर्देश दिये गये. जिसके क्रम में श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी सर्किल श्रीनगर सीआईयू एवं थाना लक्ष्मणझूला एवं थानाध्यक्ष देवप्रयाग की टीमें गठित कर मामले के शीघ्र खुलासे हेतु निर्देशित किया गया.

दौराने विवेचना इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस एवं सीसीटीवी फुटेज से गुमशुदा/अपहृता अंकिता भण्डारी का रिजॉर्ट स्वामी पुलकित आर्य तथा मैनेजर सौरभ भाष्कर और अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता के साथ दिनांक 18.09.2022 की रात्रि 20.00-21.00 बजे के मध्य ऋषिकेश आना एवं वापस जाना प्रकाश में आया. रिजॉर्ट कर्मियों से पूछताछ करने पर प्रकाश में आया कि दिनांक 18.09.2022 की शाम को अंकिता भण्डारी काफी परेशान थी एवं एक कर्मी से फोन पर रोते हुये अपना बैग ऊपर लाने के लिए कह रही थी तथा वाट्सएप पर भी अंकिता भण्डारी ने रिजॉर्ट में अपने परिचित को बताई थी. रिजॉर्ट कर्मियों से पूछताछ पर यह तथ्य भी प्रकाश में आये कि अंकिता उपरोक्त तीनों के साथ रात्रि करीब 20.00 बजे रिजॉर्ट से गयी थी परन्तु रात 22.30-23.00 बजे के बीच उपरोक्त तीनों ही वापस आये थे अंकिता इनके साथ नहीं थी.

उपरोक्त तीनों व्यक्तियों द्वारा खाने के लिये कुक को बताया और अंकिता का खाना रूम सर्विस द्वारा ना भेजकर अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता द्वारा स्वयं उसके कमरे में ले जाया गया. उपरोक्त साक्ष्यों के आधार पर उपरोक्त 01- पुलकित आर्य पुत्र डा ० विनोद आर्य निवासी स्वदेशी भवन आर्यनगर, थाना ज्वालापुर, जनपद हरिद्वार उम्र करीब 35 वर्ष 02- अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता पुत्र श्री राजेन्द्र कुमार गुप्ता निवासी 42 ए दयानंद नगरी थाना ज्वालापुर, जनपद हरिद्वार उम्र करीब 19 वर्ष 03- सौरभ भाष्कर पुत्र श्री शक्ति भाष्कर निवासी 18 ए सूरजनगर, थाना ज्वालापुर, जनपद हरिद्वार उम्र करीब 35 वर्ष को आवश्यक पूछताछ हेतु थाने पर लाया गया. जिनके द्वारा अपने जुर्म का इकवाल करते हुये बताया कि दिनांक 18.09.2022 की शाम पुलकित व अंकिता रिजार्ट में थे तब पुलकित और अंकिता के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था तब पुलकित ने कहा कि अंकिता गुस्से में है इसे लेकर ऋषिकेश चलते हैं. जिस पर हम अलग-अलग गाड़ियों से गये.
(Ankita Bhandari Murder Case Report)

अंकिता मेरे साथ मोटरसाइकिल पर बैठी थी. पुलकित और अंकित स्कूटी से गये हम लोग बैराज होते हुए एम्स के पास पहुंचे. वापसी में पुलकित अंकिता को लेकर स्कूटी पर आय़ा. मैं और अंकित साथ में आये. पुलकित अंकिता को लेकर आगे निकल गया. हम बैराज चौकी से करीब 1.5 किमी पहुंचे तो पुलकित अंधेरे में रुका था, हम भी रुक गये तब हमने वहीं पर रुककर शराब पी व मोमो खाये शराब मैने अंकित व पुलकित ने पी थी. चीला रोड पर नहर के किनारे बैठे हुए थे जब हम शराब पी रहे थे तो अंकिता व पुलकित के बीच फिर विवाद होने लगा. अंकिता हमें अपने साथियों के बीच बदनाम करती थी व हमारी बातें अपने साथियों को बताती थी कि हम उसे कस्टमर से सम्बन्ध बनाने के लिये कहते हैं. पुलकित ने अंकित से कहा कि तू हमारे बीच की बात अपने साथियों को क्यूं बताती है तो वह गुस्सा हो गयी और अंकिता के साथ हमारी झड़प हो गयी. अंकिता कहने लगी कि मैं तुम्हारे रिजार्ट की हकीकत बयां कर दूंगी सारी बातें बता दूंगी और उसने पुलकित का मोबाईल नहर में फेक दिया.

इस पर हमें गुस्सा आ गया हमें नशे में पता नहीं चला कि हम क्या कर रहे हैं. अंकिता हमसे हाथापाई करने लगी तभी हमने गुस्से में उसे धक्का दे दिया और वह नहर में गिरी व एक-दो बार पानी के ऊपर आकर चिल्लाई उसके बाद नहर में डूब गयी. हम घबरा गये क्योकि रात काफी हो चुकी थी. हमने सोचा कि हम कैसे बचें क्योकि अंकिता को हमारे साथ आते हुए अभिनव व कुश ने देखा था. तब हमने प्लान किया व प्लान के तहत अंकिता ने हमारे सैफ मनवीर को फोन कर चार आदमियों का खाना तैयार करने को कहा मनवीर ने अंकित से पूछ लिया कि अंकिता मैडम आपके साथ है तो अंकित घबरा गया और उसने मना कर दिया कि अंकिता हमारे साथ नहीं है.

तब हम तीनों रिजार्ट में पहुंचे आर चुपके से रिजार्ट के किनारे वाले रास्ते से रिजार्ट में आ गया हमने प्लान के तहत सोचा कि अंकित सैफ से कहेगा कि अंकिता को मैं खाना देता हूँ, ताकि रिजार्ट कर्मियों को लगे कि अंकिता कमरे में ही है. इस प्लान के तहत अंकित ही खाना लेकर अंकिता के कमरे मे गया और खाना रखकर आ गया. सुबह पुलकित और अंकित गुप्ता हरिद्वार चले गये और हरिद्वार से पुलकित ने नया मोबाईल और अपने जियो का डमी सिम खरीदा और प्लान के तहत ही पुलकित ने हमारे रिजार्ट में काम करने वाले सौरव बिष्ट को कहा कि अंकिता को कमरे में जाकर उसका फोन ले आओ ताकि सौरव विष्ट कमरे में जाये और हमें बताये की अंकिता कमरे में नहीं है और न ही फोन है.
(Ankita Bhandari Murder Case Report)

यही बात हुई तब हम पर किसी को शक न हो इसलिये पुलकित ही अंकिता की गुम होने की FIR दर्ज कराने गया. हम तीनों ने मिलकर यही सोचा था कि हम तीनों एक जैसे बयान देगें इसलिये सोच समझकर हमने घटना की टाईमिंग सैट की थी. इसी हिसाब से FIR दर्ज करायी थी ताकि हम पर कोई शक न कर सके. पूछताछ के दौरान अभिगणों द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करने पर इन्हें उनके जुर्म धारा 302/201/120 बी भादवि से अवगत कराकर गिरफ्तार किया गया.

अभियुक्तों का नाम पताः-

1. अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता पुत्र श्री राजेन्द्र कुमार, निवासी 42 ए, दयानन्द  नगरी, थाना ज्वालापुर हरिद्वार उम्र-19 वर्ष.
2. सौरभ भाष्कर पुत्र श्री शक्ति भाष्कर, निवासी 18 ए, सूरजनगर, थाना ज्वालापुर, जनपद हरिद्वार, उम्र-35 वर्ष
3. पुलकित आर्य पुत्र श्री विनोद आर्य, निवासी स्वदेशी भवन आर्यनगर, थाना ज्वालापुर हरिद्वार, उम्र-35 वर्ष  

Support Kafal Tree

.

काफल ट्री वाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिये यहाँ क्लिक करें: वाट्सएप काफल ट्री

काफल ट्री की आर्थिक सहायता के लिये यहाँ क्लिक करें

Sudhir Kumar

View Comments

  • इस छोटे से झगड़े की कहानी में पुलिस अंकिता के साथ रिजॉर्ट में हुई बदतमीजी के बारे में जानकारी देना भूल गई । इतनी सरल कहानी गले नहीं उतरती । ऐसा माहौल रहा तो कल को अभिभावक अपने बच्चों को नौकरी करने बाहर कैसे भेजेंगे ?

Recent Posts

कानून के दरवाजे पर : फ़्रेंज़ काफ़्का की कहानी

-अनुवाद : सुकेश साहनी कानून के द्वार पर रखवाला खड़ा है. उस देश का एक…

2 days ago

अमृता प्रीतम की कहानी : जंगली बूटी

अंगूरी, मेरे पड़ोसियों के पड़ोसियों के पड़ोसियों के घर, उनके बड़े ही पुराने नौकर की…

4 days ago

अंतिम प्यार : रवींद्रनाथ टैगोर की कहानी

आर्ट स्कूल के प्रोफेसर मनमोहन बाबू घर पर बैठे मित्रों के साथ मनोरंजन कर रहे…

5 days ago

माँ का सिलबट्टे से प्रेम

स्त्री अपने घर के वृत्त में ही परिवर्तन के चाक पर घूमती रहती है. वह…

6 days ago

‘राजुला मालूशाही’ ख्वाबों में बनी एक प्रेम कहानी

कोक स्टूडियो में, कमला देवी, नेहा कक्कड़ और नितेश बिष्ट (हुड़का) की बंदगी में कुमाऊं…

1 week ago

भूत की चुटिया हाथ

लोगों के नौनिहाल स्कूल पढ़ने जाते और गब्दू गुएरों (ग्वालों) के साथ गुच्छी खेलने सामने…

1 week ago